सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला: 5 मार्च को ओपनर में बांग्लादेश के लिए भारतीय महापुरूष | क्रिकेट खबर


सचिन तेंदुलकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के ब्रांड एंबेसडर हैं।© इंस्टाग्राम



के पहले मैच में भारतीय दिग्गज अपने बांग्लादेश समकक्षों से भिड़ेंगे सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला 5 मार्च को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में, इंग्लैंड के दिग्गज 7 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ अपना खाता खोलेंगे, जबकि भारत 9 मार्च को अपने दूसरे मैच में इंग्लिश की तरफ से टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करेगा। स्लेट 17 और 19 मार्च को खेला जाएगा जबकि फाइनल 21 मार्च को होगा। सभी मैच 7:00 बजे IST से शुरू होंगे।

की सरणी सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान सहित सितारे, मुथैया मुरलीधरन, और छह क्रिकेट खेलने वाले देशों की कई और किंवदंतियाँ – इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश और मेजबान भारत – वार्षिक टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में पुराने जादू को फिर से बनाने के लिए मैदान पर उतरेंगे , देश में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए।

रायपुर में नवनिर्मित 65,000 क्षमता का स्टेडियम केंद्र सरकार द्वारा जारी एसओपी के अनुसार 50 प्रतिशत उपस्थिति के लिए खुला रहेगा। पिछले हफ्ते, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गजों ने COVID-19 के प्रतिबंध डाउन अंडर के कारण यात्रा करने में असमर्थता का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

चूंकि देश में क्रिकेट सबसे अधिक पालन किया जाने वाला खेल है और क्रिकेटरों को मूर्तियों के रूप में देखा जाता है, इस लीग का उद्देश्य सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों की मानसिकता को प्रभावित करना और बदलना है।

प्रचारित

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़, महाराष्ट्र के रोड सेफ्टी सेल द्वारा व्यावसायिक प्रबंधन समूह (पीएमजी) के सहयोग से एक पहल है सुनील गावस्कर श्रृंखला के आयुक्त के रूप में और सचिन तेंदुलकर लीग के ब्रांड एंबेसडर हैं।

कोविद -19 के कारण पिछले साल 11 मार्च को चार मैचों के बाद श्रृंखला के पहले संस्करण को बंद करना पड़ा था दुनिया भर में स्थिति।

इस लेख में वर्णित विषय



Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: