भारतीय-अमेरिकी जलवायु विशेषज्ञ बिदिशा भट्टाचार्य अमेरिकी कृषि विभाग में प्रमुख पद पर हैं


अमेरिकी कृषि विभाग ने कई महत्वपूर्ण नियुक्तियां कीं। (प्रतिनिधि)

वाशिंगटन:

बिडेन प्रशासन ने एक भारतीय-अमेरिकी जलवायु और ऊर्जा विशेषज्ञ को नियुक्त किया है, जिसने ग्रामीण भारत में सौर ऊर्जा समाधान को तैनात करने में तीन साल लगाए, कृषि विभाग में एक महत्वपूर्ण पद पर।

बिदिशा भट्टाचार्य को सोमवार को फार्म सेवा एजेंसी (एफएसए) में वरिष्ठ नीति सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था।

उसे पहले सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस में जलवायु और ऊर्जा नीति के निदेशक के रूप में तैनात किया गया था।

अमेरिकन प्रोग्रेस में शामिल होने से पहले, सुश्री भट्टाचार्य प्रभाव-निवेश फर्म विलेज कैपिटल में इमर्जिंग मार्केट्स की उपाध्यक्ष थीं, जहाँ उन्होंने पूरे भारत में एक वैश्विक टीम का नेतृत्व किया, और पूरे प्रभाव को हल करने के लिए नवाचार करने के लिए उच्च प्रभाव वाले स्टार्टअप में निवेश करने के लिए पूर्वी अफ्रीका में निवेश किया। ऊर्जा की तैनाती और वित्तीय समावेशन।

न्यूज़बीप

उसने पहले तकनीकी स्टार्टअप सिम्पा नेटवर्क्स के साथ ग्रामीण भारत में सौर ऊर्जा समाधानों को तैनात करने में तीन साल बिताए, जहां उसने एक नई ऑफ-ग्रिड सौर उत्पाद लाइन के अंत-टू-एंड रोलआउट का नेतृत्व किया।

सुश्री भट्टाचार्य ने मिनेसोटा के सीनेटर अल फ्रेंकेन के वरिष्ठ ऊर्जा और कृषि नीति सलाहकार के रूप में कैपिटल हिल पर चार साल बिताए और मिनेसोटा के कांग्रेसी बेट्टी मैकलम के लिए ऊर्जा और कृषि विधायी सहायक के रूप में।

वह हार्वर्ड विश्वविद्यालय से सार्वजनिक नीति में मास्टर डिग्री रखती है। वह सेंट ओलाफ कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री रखती है।



Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: