पुणे कैफे की फनी लिस्ट की मनाई बातें वामपंथी ट्विटर हैरान


पुणे के एक कैफे के मेनू की इस मज़ेदार तस्वीर ने इंटरनेट को छींटों में छोड़ दिया है।

हाइलाइट

  • पुणे के एक कैफे ने अपने मेनू में कुछ उल्लसित चीजों का उल्लेख किया है
  • वे आगंतुकों के लिए do’s और don’ts का एक सूचीबद्ध सेट हैं
  • मजेदार तस्वीर ट्विटर उपयोगकर्ताओं के साथ एक हिट थी

कोरोनावायरस महामारी से बचे रहने के एक साल के बाद, रेस्तरां और कैफे धीरे-धीरे ग्राहकों के लिए दरवाजे खोल रहे हैं और बढ़ते फुटफॉल के साक्षी बन रहे हैं। बाहर खाने की आवृत्ति लगातार बढ़ रही है, क्योंकि संरक्षक अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाने के लिए आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, जबकि सामाजिक गड़बड़ी का अभ्यास करते हैं और उचित स्वच्छता बनाए रखते हैं। हर किसी के लिए एक परेशानी मुक्त भोजन अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, भोजनालय आगंतुकों के लिए कड़े चेक और संतुलन सुनिश्चित कर रहे हैं। हालांकि, पुणे में एक कैफे ने ग्राहकों के लिए डॉस और डॉनट्स (ज्यादातर बाद वाले) की अपनी विचित्र सूची के साथ आश्चर्यचकित होकर इंटरनेट ले लिया। यहां ट्वीट पर एक नज़र डालें:

(यह भी पढ़ें: )

तस्वीर को साझा करते हुए @zhavanchongya ने सवाल किया, “यहां क्या हुआ।” क्लिक नामक एक रेस्तरां से किया गया था ईरानी कैफे पुणे में स्थित है। भोजनालय बजट के अनुकूल होने के साथ स्वादिष्ट और त्वरित काटने के लिए जाना जाता है।

मेनू की तस्वीर में, रेस्तरां के परिसर में निषिद्ध लगभग दो दर्जन गतिविधियों को सूचीबद्ध किया गया था। इस सूची की शुरुआत जेनेरिक कैविएट जैसे ‘नो स्मोकिंग’, ‘नो आउट्स फ़ूड’ और ‘नो बार्गेनिंग’ से हुई थी। हालाँकि, काफी विचित्र थे आइटम जैसे ‘नो चर्चा जुआ’ और ‘नो ब्रशिंग टूथ’। पुणे कैफे के मालिकों द्वारा सोने, कंघी करने और दांतों को ब्रश करने जैसी चीजों को भी मना किया गया था। ‘नो फ्री एडवाइस’ और ‘नो फ्लर्टिंग विथ कैशियर’ मेन्यू के अनुसार अस्वीकृत चीजों की सूची में शामिल थे।

पुणे कैफ़े की बातों की मज़ेदार सूची ट्विटर उपयोगकर्ताओं के साथ एक हिट थी, जिसे 1.6k से अधिक लाइक और गिनती मिली। कई सैकड़ों उपयोगकर्ताओं ने अपने को छोड़ दिया प्रतिक्रियाओं टिप्पणी अनुभाग में। “केवल इस कैफे के लिए पुणे जाने की ज़रूरत है,” एक उपयोगकर्ता ने लिखा, जबकि दूसरे ने कहा, “कोई साँस भी नहीं ले रहा है?”

कुछ बेहतरीन प्रतिक्रियाओं पर नज़र डालें:

(यह भी पढ़ें: )

जबकि पुणे कैफे की महाकाव्य सूची ने इंटरनेट पर कुछ आंखें गड़ा दीं, एक बात जो हमें मिली वह थी समावेश सोशल डिस्टन्सिंग उपाय। कोविद के बाद की दुनिया के अनुकूल अन्य रेस्तरां द्वारा इसी तरह की सूची देखना दिलचस्प होगा। तुम क्या सोचते हो रेस्टोरेंट हम आने वाले समय में आगंतुकों को ऐसा करने से रोकें? नीचे टिप्पणी में हमें अपनी प्रतिक्रियाएं बताएं!

अदिति आहूजा के बारे मेंअदिति को मन पसंद खाने (खासकर वेज मोमोज पसंद करने वाले) से बात करना और मिलना बहुत पसंद है। प्लस अंक अगर आपको उसके खराब चुटकुले और सिटकॉम संदर्भ मिलते हैं, या यदि आप खाने के लिए एक नई जगह की सलाह देते हैं।



Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: