पियाजियो ने कार्गो और पैसेंजर सेगमेंट के लिए इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर का एप इलेक्ट्रिक एफएक्स रेंज लॉन्च किया है


पियाजियो इंडिया ने अपने एप इलेक्ट्रिक एफएक्स रेंज – एप ई-सिटी एफएक्स और एप ई-एक्स्ट्रा एफएक्स के तहत दो नए इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स लॉन्च किए हैं और दोनों एक निश्चित बैटरी सिस्टम के साथ आते हैं।


नए एप इलेक्ट्रिक मॉडल एक निश्चित बैटरी सेट-अप के साथ आते हैं

विस्तार देखें तस्वीरें

नए एप इलेक्ट्रिक मॉडल एक निश्चित बैटरी सेट-अप के साथ आते हैं

पियाजियो वाहन प्रा। लिमिटेड (PVPL) भारत ने इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स – एप ई-सिटी और एप ई-एक्स्ट्रा की अपनी नई एफएक्स रेंज (फिक्स्ड बैटरी) लॉन्च की है। नए एप इलेक्ट्रिक मॉडल एक निश्चित बैटरी सेट-अप के साथ आते हैं और क्रमशः यात्री और कार्गो सेगमेंट को लक्षित करते हैं। यह तथ्य कि इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर फिक्स्ड बैटरी के साथ आते हैं, उन्हें FAME II सब्सिडी के लिए योग्य बनाते हैं, इसलिए लाभ के बाद, एप ई-सिटी एफएक्स की कीमत lakh 2.84 लाख है, जबकि एप ई-एक्स्ट्रा एफएक्स की कीमत ₹ 3.12 लाख है। (दोनों एक्स-शोरूम इंडिया को छोड़कर केरल)। दोनों वाहन कंपनी पियाजियो कनेक्ट टेलीमैटिक्स सॉल्यूशन के साथ भी आएंगे।

यह भी पढ़ें: पियाजियो एप ‘एक्स्ट्रा LDX + डीजल 3-व्हीलर विस्तारित 6 फीट डेक के साथ लॉन्च किया गया

4i1p2u7

नया एप ई-सिटी एफएक्स इलेक्ट्रिक रिक्शा 48 वोल्ट की लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है

पिआगियो इंडिया के अध्यक्ष और एमडी डिएगो ग्रैफ़ी ने कहा, “2019 में स्वैपेबल तकनीक के साथ एप ई-सिटी के लॉन्च को पोस्ट करें, हम अब ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए फिक्स्ड बैटरी प्रौद्योगिकी समाधान पेश कर रहे हैं। यह डिजिटल एफएक्स रेंज है। पियाजियो की दृष्टि को साकार करने में एक कदम जो भारत में ईवीएस के बड़े पैमाने पर अनुकूलन के लिए सरकार की पहल के साथ संरेखित करता है। “

जबकि पियाजियो के पास पहले से ही भारत में एक वर्ष के लिए एप ई-सिटी था, पिछला मॉडल एक स्वैपेबल बैटरी के साथ आया था, और हमें बताया गया है कि निश्चित बैटरी मॉडल को बाजार की मांग के आधार पर लॉन्च किया गया है। कंपनी भारत में एप ई-सिटी के दोनों मॉडल बेचना जारी रखेगी। नया एप ई-सिटी एफएक्स इलेक्ट्रिक रिक्शा, 7.5 kWh की क्षमता के साथ 48 वोल्ट की लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है, जो बिजली की मोटर को 5.44 kWh की पावर आउटपुट का उत्पादन करने के लिए प्रेरित करता है जो 7.3 बीएचपी के बराबर है, और यह एक विकसित करता है। पीक टॉर्क 29 एनएम। ई-रिक्शा अधिकतम 110 किलोमीटर की इलेक्ट्रिक रेंज पेश कर सकता है, जिसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा है।

जैसा कि नए शुरू किए गए एप ई-एक्स्ट्रा एफएक्स के लिए, यह एक बड़ी 8 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है जो कि इलेक्ट्रिक मोटर को 9.55 kWh का उत्पादन करने की शक्ति देता है, जो 12.8 बीएचपी के बराबर है और 45 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है। एप ई-एक्स्ट्रा 90 किमी तक की रेंज के साथ आती है, जिसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटा है। कार्गो सेगमेंट के लिए इलेक्ट्रिक एप ई-एक्स्ट्रा 6-फीट डेक एरिया के साथ आएगा जिसे डिलीवरी सेगमेंट के लिए भी कस्टमाइज किया जा सकता है। वाहन का सकल वाहन वजन (GVW) 975 किलोग्राम है, जबकि E-Xtra 506 किलोग्राम की पेलोड क्षमता के साथ आता है। दोनों वाहन एक स्थायी चुंबक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आते हैं, जबकि बैटरी IP67 प्रमाणित हैं।

न्यूज़बीप

dml191j8

एप ई-एक्स्ट्रा एफएक्स एक बड़ी 8 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है

साजू नायर, ईवीपी और वाणिज्यिक वाहन व्यवसाय के प्रमुख, पिआगियो इंडिया प्रा। लिमिटेड ने कहा, “हम उद्योग की प्रवृत्तियों, ग्राहक आकांक्षा और खंड की आवश्यकताओं को कवर करने के लिए एक विस्तृत अध्ययन के बाद एफएक्स रेंज लॉन्च कर रहे हैं। एफएक्स रेंज हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगी, पर्यावरण की रक्षा करेगी और सही मायने में उद्योग की अवधारणा के साथ क्रांति लाएगी।” “एप इलेक्ट्रिक जाता है, भारत इलेक्ट्रिक जाता है।”

टिप्पणियाँ

दोनों ही वाहन ब्लू विजन हेडलैंप, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, हिल होल्ड असिस्ट, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, डुअल-टोन सीट, मल्टी-इंफॉर्मेशन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बूस्ट मोड जैसे फीचर्स के साथ आते हैं। वाहन स्टाइलिश रंग के साथ शरीर के रंग विकल्प भी जीवंत करते हैं। दोनों इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स के लिए बुकिंग शुरू हो गई है और उन्हें ऑनलाइन और पियाजियो डीलरशिप दोनों पर बुक किया जा सकता है। एप ई-सिटी और एप ई-एक्स्ट्रा के लिए वितरण मार्च 2021 की शुरुआत से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगा।

नवीनतम के लिए ऑटो समाचार तथा समीक्षा, का पालन करें carandbike.com पर ट्विटर, फेसबुक, और हमारी सदस्यता लें यूट्यूब चैनल।



Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: