उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने 7 मार्च से लखनऊ में भारत-दक्षिण अफ्रीका महिला श्रृंखला की पुष्टि की क्रिकेट खबर


एक 22-सदस्यीय भारतीय टीम को श्रृंखला के लिए चुना गया है, लेकिन अभी तक घोषित नहीं किया गया है।© ट्विटर



उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह महिलाओं की टीमों के बीच आठ मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला की मेजबानी करेगा भारत तथा दक्षिण अफ्रीका लखनऊ में 7 मार्च से। पांच वनडे और तीन टी 20 मैचों की श्रृंखला, लगभग 12 महीनों के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भारतीय टीम की वापसी होगी। दोनों टीमें 25 फरवरी को लखनऊ पहुंचेंगी और छह दिवसीय संगरोध से गुजरेंगी। एक 22 सदस्यीय भारतीय टीम को चुना गया है, लेकिन इसकी घोषणा की जानी बाकी है।

यूपीसीए के सचिव युधवीर सिंह ने पीटीआई भाषा से कहा, “हमें कल बीसीसीआई से आगे बढ aheadा पड़ा। यह हमारी टीम द्वारा 12 महीने पहले खेली गई एक बड़ी श्रृंखला है। हम इसकी मेजबानी करना चाह रहे हैं।”

वनडे, वे सभी डे-गेम्स, 7, 9, 12, 14 और 17 मार्च को खेले जाएंगे। इसके बाद 20, 21 और 24 मार्च को टी 20 आई मैच खेले जाएंगे, जिसके तहत पहले दो मैच खेले जाएंगे। इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में रोशनी।

प्रचारित

संगरोध प्रोटोकॉल के कारण श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज से पहले दोनों टीमों को एक सप्ताह से भी कम समय मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में खेला, लेकिन भारत ने पिछले साल मार्च में टी 20 विश्व कप के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है COVID-19 सर्वव्यापी महामारी।

मेलबर्न में टी 20 विश्व कप के फाइनल के बाद से भारतीय खिलाड़ियों की एकमात्र आउटिंग पिछले साल नवंबर में शारजाह में महिला टी 20 चैलेंज की प्रदर्शनी के दौरान हुई थी। यह श्रृंखला पहले तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्पोर्ट्स हब स्टेडियम में आयोजित की जानी थी, लेकिन केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) ने मैचों को मंच देने में असमर्थता व्यक्त की, क्योंकि स्टेडियम के मालिकों ने उसी तारीखों पर एक सेना भर्ती अभियान बुक किया था।

इस लेख में वर्णित विषय



Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: